हैलो रायपुर
Hello Raipur
Reflection of Chhattisgarh
Home Tips

थ्रेड लिफ्टिंग से त्वचा में लाएँ कसाव


बहुत से लोग अपने उम्र के आधे पड़ाव पर इस बात को लेकर निराश रहते हैं कि उनकी त्वचा लटक गई है। इनमें वो लोग भी शामिल है जो अपनी त्वचा की देखभाल अच्छी तरह से करते हैं। पर चालीस से लेकर पचास की उम्र में त्वचा का लटकना बहुत आम है। चेहरे की झुर्रियों और लकीरों को आप मेकअप से छिपा सकते हैं लेकिन लटकी हुई त्वचा के लिए आपके पास कोई उपाय नहीं है।
यदि उम्र के साथ लटकी त्वचा को आप सुधारना चाहते हैं तो एकमात्र विकल्प है फेस लिफ्टिंग। जो लोग शो बिजनेस से जुड़े हैं उनके लिए तो यह बेहद जरूरी हो जाता है। लेजर या केमिकल पील से बात नहीं बनती और सौभाग्य से एक विकल्प आया है वह है थ्रेड लिफ्टिंग। जो फेस लिफ्टिंग से भी अधिक अच्छे परिणाम देता है।
क्या है थ्रेड लिफ्टिंग?

थ्रेड लिफ्ट की प्रक्रिया त्वचा में धागा डालकर की जाती है इस विशेष प्रकार के धागे में अत्यंत छोटी हुक के जैसी रचनाएँ निकली होती हैं और ये त्वचा के सतह पर स्थित ऊतकों को काटते चलते हैं। इससे वह क्षेत्र उठता चला जाता है और त्वचा को मिलती है कसावट।
थ्रेड लिफ्ट को कंटूर लिफ्ट या रशियन लिफ्ट भी कहते हैं। यह उनके लिए वरदान है जो चेहरे पर चाकू-छुरी चलवाने से डरते हैं चाहे शल्यचिकित्सक कितना ही कुशल क्यों न हो। साथ ही इसमें फायदा यह है कि तकलीफ कम से कम होती है और ठीक होने में भी कम समय लगता है।
इसके लिए त्वचा में बहुत ही छोटे छेद किए जाते हैं और विशेष प्रकार के धागे को सुई की सहायता से त्वचा में डाल दिया जाता है। धागा जिग-जैग पैटर्न में डाला जाता है। इन छोटे छेदों को भरने में समय नहीं लगता और सर्जरी बिना किसी घाव के, बिना पट्टी बाँधे पूरी हो जाती है। इसमें बेहोश किया जाता है लेकिन अस्पताल में भर्ती होना जरूरी नहीं है।
बहुत से लोग पाँच दिन में अपनी दिनचर्या में लौट आते हैं लेकिन फिर भी मुँह को ज्यादा खोलना और चेहरे की माँसपेशियों को तानने जैसी बातों से कुछ दिनों तक दूर रहना पड़ता है। कुछ दिनों तक सूजन रह सकती है लेकिन उसके लिए बर्फ का फेसपैक लगाया जाता है। कुछ समय तक घमौरियों जैसा अनुभव होता है लेकिन समय के साथ यह ठीक हो जाता है।
इसके परिणाम कुछ सप्ताह बाद ही दिखाई देते हैं। त्वचा के ऊतकों में प्राकृतिक कोलेजन बनने लगता है और धागे के आस-पास इकट्ठा होकर उसे स्थायी बना देता है अतः फेसलिफ्ट की प्रक्रिया पूरी हो जाती है।
इस सर्जरी का उपयोग साठ वर्ष के लोगों पर भी किया गया है और यह कारगर साबित हुई है। लेकिन यदि आपकी उम्र इससे भी अधिक है तो भी इसे करवाया जा सकता है पर इसके पहले आपकी त्वचा का लचीलापन जाँचना जरूरी है।
यदि आपने अपनी त्वचा की देखभाल अच्छी तरह से की है और धूप से, पराबैंगनी किरणों से उसे बचाया है तब तो आपके लिए थ्रेड लिफ्ट बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। जिनका दिनचर्या अतिव्यस्त है उनके लिए तो थ्रेड लिफ्ट एक वरदान है क्योंकि इससे आपका चेहरा मास्क जैसा कभी भी नहीं लगता जो कि फेस लिफ्टिंग में लगने लगता है।



Tags :
Beauty Tips and AdviceSkin Care Tips Makeup tips Natural Beauty Tips Eyebrows Tips Eye Makeup Tips Face Mask Tips Hair Care Tips Hand Care Tips Lips & Lipstick Tips Nail Care Tips Homemade Beauty summer beauty tips makeover techniquesहिन्दी ब्यूटी टिप्स स्पा सहजन या सुरजना हिन्दी ब्यूटी लेख झाइयां स्वास्थ्य सौंदर्य वामा ब्यूटी टिप्स त्वचा सौंदर्य समस्य&#थ्रेडलिफ्टिंगत्वचामेंलाएँकसाव

जवां और खूबसूरत दिखने की ख्वाहिश है तो पीएं इसका जूस.. नीम है आपकी सुंदरता का साथी करवा चौथ स्पेशल ब्यूटी टिप्स आकर्षक पतली कमर के लिए करें यह उपाय साल्ट स्पा से हो जाएं फ्रेश गर्मियों का विशेष घरेलू फेसपैक क्यों टूटते हैं बाल कील-मुहासों का हर्बल उपचार हेयर ड्रायर के बहुत से इस्तमाल हैं सुन्दर लड़कियों और बच्चों को काला टीका क्यों? सर्दियों में सुंदरता के लिए हर्बल फेशियल : सस्ता और सरल फेस पैक व स्क्रब घर पर तैयार करें खीरा हैं पिंपल्स का इलाज नाखूनों को नई लुक देती फ्रेंच मैनिक्योर मेकअप में जरा सा गोल्ड बनाए ग्लैमरस पैडीक्योर ऐसे करें थ्रेड लिफ्टिंग से त्वचा में लाएँ कसाव पुरूष भी चाहे देखाभाल स्किन की बिना सर्जरी अपने होंठों को बनाएं खूबसूरत एयर ब्रश मेकअप - स्प्रे से होता है मेकअप
1 | 2 | 3 |
Contact Us | Sitemap Copyright 2007-2012 Helloraipur.com All Rights Reserved by Chhattisgarh infoline || Concept & Editor- Madhur Chitalangia ||